TechnipFMC India ने 'Seed of Hope' CSR प्रोग्राम के अंतर्गत सुवा गांव में लाइब्रेरी का उद्‌घाटन किया

मुम्बई, December 4, 2017 /PRNewswire/ --

SEED NGO की साझेदारी में, TechnipFMC ने दाहेज, गुजरात में अपने मॉडुलर मैन्युफैक्चरिंग यार्ड के निकट सुवा गांव में 2016 से एक एकीकृत ग्राम विकास कार्यक्रम संचालित किया हुआ है। बेहतर भविष्य के लिए इस कार्यक्रम के दायरे में निम्न बुनियादी क्षेत्रों को शामिल किया गया है।

- शैक्षिक ढांचे में सुधार तथा सभी के लिए गुणवत्तापरक शिक्षा को बढ़ावा

- गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल को बढ़ावा

- सभी के जीवन के लिए बेहतर पर्यावरण विकास हेतु ढांचे को उन्नत बनाना तथा हाईजीन,
साफ-सफाई, और स्वच्छता के बारे में जागरूकता बढ़ाना

- कौशल विकास पर फोकस

     (Logo: http://mma.prnewswire.com/media/464564/TechnipFMC.jpg )

     (Photo: http://mma.prnewswire.com/media/614069/TechnipFMC_Library_in_Suva_Village.jpg )

जारी CSR प्रोग्राम 'Seed of Hope' के अंतर्गत कंपनी ने स्कूल में स्मार्ट कक्षाओं, प्रधानाध्यापक कक्ष के निर्माण व अन्य सुविधाओं के अलावा हाल ही में एक लाइब्रेरी की स्थापना की है। इस गतिविधि के बारे में अपनी टिप्पणी करते हुए Swayantani Ghosh, India Communication & CSR Head, TechnipFMC ने कहा कि, "शिक्षा का अधिकार, व्यक्ति के चरित्र का आधार निर्मित करता है और बच्चे को उसके विकास के दिनों में सर्वांगीण ज्ञान तक पहुंच दिलाना अत्यधिक महत्त्वपूर्ण है। आज सुवा गांव के बच्चों के लिए यह लाइब्रेरी स्थापित करते हुए हमें अत्यधिक गर्व है जहां वे अपनी पाठ्‌यपुस्तकों से बढ़कर ज्ञान प्राप्त करेंगे। हमारे दिल्ली, मुम्बई, चेन्नई कार्यालयों और यार्ड के सहकर्मियों ने इस लाइब्रेरी में किताबें दान में दी हैं।"

TechnipFMC के बारे में:  

TechnipFMC सबसी, ऑनशोर/ऑफशोर, और सरफेस परियोजनाओं के क्षेत्र में दुनिया में अग्रणी हैं। हमारी अधिकृत तकनीकों और उत्पादन प्रणालियों, एकीकृत विशेषज्ञता और समग्र समाधानों के माध्यम से हम अपने क्लाइंट्‌स की परियोजनाओं को आर्थिक लाभप्रद बनाते हैं।

अवधारणा से लेकर परियोजना पूरी करने व उसके बाद भी पूरी परियोजना के जीवनकाल में बेहतर दक्षता प्रदान करने के लिए हम अद्वितीय बेहतर स्थिति में हैं। नवप्रवर्तक तकनीकों और उन्नत दक्षताओं के माध्यम से हमारी पेशकशें हमारे क्लाइंट्‌स के तेल एवं गैस संसाधनों के विकास में नई संभावनाएं प्रशस्त करती हैं।

हमारे 44,000 कर्मचारियों में से प्रत्येक, क्लाइंट के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और उद्‌देश्यपूर्ण नवप्रवर्तन की संस्कृति, चुनौतीपूर्ण औद्योगिक परिपाटियों, और सर्वोत्तम परिणामों की प्राप्ति के लिए नवीन विचारों का वाहक है।

हमारे बारे में, तथा विश्व में ऊर्जा उद्योग का प्रदर्शन बेहतर बनाने के हमारे तरीकों के बारे में अधिक जानकारी के लिए TechnipFMC.com पर जाएं और टि्‌वटर पर @TechnipFMC हमारा अनुसरण करें।

मीडिया संपर्क:
Swayantani Ghosh
swghosh@technip.com
+91-22-67002019
Head - Communications & CSR, India
TechnipFMC

SOURCE Technip India Limited



 

Get content for your website

Enhance your website's or blog's content with PR Newswire's customised real-time news feeds.
Start today.

 

 
 

Contact PR Newswire

Send us an email at indiasales@prnewswire.co.in or call us at +91 22 6169 6000

 

 
 

Become a PR Newswire client

Request more information about PR Newswire products & services or call us at +91 22 6169 6000

 

 
  1. Products & Services
  2. Knowledge Centre
  3. Browse News Releases
  4. Contact PR Newswire