KFC ने महाराष्ट्र में अपना क्लीन स्ट्रीट फूड कार्यक्रम शुरू किया

मुम्बई, December 6, 2017 /PRNewswire/ --

मुम्बई में 500 स्ट्रीट वेन्डर्स को प्रशिक्षित किया जाएगा 

KFC India ने आज मुम्बई में अपने स्ट्रीट फूड वेन्डर ट्रेनिंग प्रोग्राम का शुभारंभ किया, जो कि QSR उद्योग में किसी कंपनी द्वारा अपनी प्रकार का पहला प्रोग्राम है। यह प्रमुख प्रोग्राम Food Safety and Standards Authority of India (FSSAI) और Food Safety Authority of Maharashtra के 'क्लीन स्ट्रीट फूड' अभियान की रूपरेखा पर आधारित है। इस कार्यक्रम का उद्‌घाटन Dr Pallavi Darade, महाराष्ट्र की खाद्य सुरक्षा आयुक्त द्वारा किया गया।

     (Photo: http://mma.prnewswire.com/media/615554/KFC_FSSAI_Clean_Street_Food_Program.jpg )

KFC की सामाजिक प्रतिबद्धता के तहत यह पहल, असंगठित क्षेत्र में क्षमता-निर्माण के लिए है जिसमें सार्वजनिक क्षेत्र में उपलब्ध FSSAI के 'क्लीन स्ट्रीट फूड' अभियान की सामग्री बांटी जाएगी। खाद्य सुरक्षा में KFC के प्रशिक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत अगले चार महीनों के दौरान KFC India, स्ट्रीट फूड वेन्डरों के लिए FSSAI के FoSTaC प्रशिक्षण मॉड्‌यूल का उपयोग करके मुम्बई में 500 स्ट्रीट फूड वेन्डरों को प्रशिक्षित करेगा।

इस पहल के बारे में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए Rahul Shinde, मैनेजिंग डायरेक्टर, KFC India, ने कहा कि, "खाद्य सुरक्षा, खाद्य नियामकों और औद्योगिक कंपनियों की साझा जिम्मेदारी है। मुम्बई में प्रोग्राम की शुरुआत करते हुए, हमें उम्मीद है कि हम शहर में उपभोक्ताओं के लिए स्वास्थ्य, स्वच्छता और सुरक्षा मानक सुनिश्चित करने के व्यापक उद्देश्य में योगदान कर पाएंगे।"

Mr. Pawan Agarwal, सीईओ, FSSAI, ने कहा कि, "FSSAI देश के प्रत्येक नागरिक के लिए सुरक्षित और पौष्टिक भोजन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और हमारा ठोस विश्वास है कि यह लक्ष्य अनेक हितधारकों की सक्रिय सहभागिता से ही प्राप्त किया जा सकता है। फूड कंपनियों द्वारा, देश भर में स्ट्रीट फूड वेन्डरों को भोजन तैयार करते व परोसते समय सुरक्षा विधियां अपनाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता देखना बहुत सुखद है।"

मुम्बई में यह प्रोग्राम KFC के फ्रेंचाइजी पार्टनर Sapphire Foods (I) (P) Ltd. की साझेदारी में और क्रियान्वयन एजेंसी Sadik Masih Medical Social Servant Society के सहयोग से संचालित किया जाएगा। प्रोग्राम के तहत, सुरक्षित भोजन परोसने के महत्त्व के बारे में स्ट्रीट फूड वेन्डरों की जागरूक़ता बढ़ाने के ध्येय के साथ उन्हें खाद्य सुरक्षा और स्वच्छता पर प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण का मुख्य जोर स्वच्छता, खाद्य संभाल (हैंडलिंग), कूड़े-कचरे का निपटान, तथा कीट नियंत्रण के प्रमुख पहलुओं पर होगा ताकि उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षित भोजन प्रस्तुत करते हुए स्ट्रीट फूड वेन्डरों को खाद्य सुरक्षा विधियां अपनाने में मदद मिले। मॉड्यूल हिन्दी में प्रस्तुत किया जाएगा और इसे समझने में आसान तथा रूचिकर स्वरूप में तैयार किया गया है।

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम, पूरे शहर में चुनिंदा स्ट्रीट फूड वेन्डर क्लस्टरों में कार्यशालाओं के रूप में होगा। इसे डेमो हाइजीन किटें तथा खाद्य सुरक्षा अपेक्षाओं के बारे में सूचनाप्रद पर्चे बांटते हुए गहन बनाया जाएगा। प्रशिक्षण पूरा करने पर, वेन्डरों को FoSTaC (खाद्य सुरक्षा प्रशिक्षण एवं प्रमाणन) प्रशिक्षण पूरा करने का प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा।

KFC India के बारे में 

Yum! Brands, Inc. (NYSE: YUM) की अनुषंगी KFC एक वैश्विक क्विक सर्विस रेस्टोरेन्ट ब्रांड है, जिसकी सफलता और नवप्रवर्तन का समृद्ध, दशकों पुराना इतिहास है। इसकी शुरुआत एक कुक Colonel Harland Sanders से हुई थी, जिन्होंने 75 वर्ष से भी अधिक समय पूर्व एक जबरदस्त स्वाद वाली बेहतरीन रेसिपी तैयार की थी, और अपने किचन में गुप्त जड़ी-बूटियों और मसालों का विवरण लिखा था। सफलता के लिए आज भी हम उनका वही फार्मूला अपनाते हैं जिसके साथ रियल कुक हमारे स्वादिष्ट चिकन को एकदम ताजे रूप में दुनिया भर में 125 से अधिक देशों व क्षेत्रों में 20,000 से अधिक रेस्टोरेन्ट्‌स में हाथों से तैयार करके परोसते हैं। अधिक जानकारी के लिए देखें https://online.kfc.co.in/.

मीडिया संपर्क:
Edelman India
Love Verma
love.verma@edelman.com
+91-9540750958
Senior Account Executive
Edelman India Pvt Ltd

Garima Chamoli
garima.chamoli@edelman.com
+91-8800373336


SOURCE KFC India



More by this Source

Journalists and Bloggers

Visit PR Newswire for Journalists for releases, photos and customised feeds just for media.

View and download archived video content distributed by MultiVu on The Digital Center.

 

Get content for your website

Enhance your website's or blog's content with PR Newswire's customised real-time news feeds.
Start today.

 

 
 

Contact PR Newswire

Send us an email at indiasales@prnewswire.co.in or call us at +91 22 6169 6000

 

 
 

Become a PR Newswire client

Request more information about PR Newswire products & services or call us at +91 22 6169 6000

 

 
  1. Products & Services
  2. Knowledge Centre
  3. Browse News Releases
  4. Contact PR Newswire