रेजोनेंस ने 'स्टार्ट' में दिये 2 करोड़ के पुरस्कार

कोटा, भारत, December 6, 2017 /PRNewswire/ --

रेजोनेंस द्वारा देश की किशोर प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए अक्टूबर 2017 में आयोजित स्टूडेंट टेलेंट रिवार्ड टैस्ट 'स्टार्ट' से चयनित विद्यार्थियों को रविवार को यहां गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अडिटोरियम कोटा में आयोजित समारोह में लगभग दो करोड़ रुपए के पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। यहां मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में मुख्य अतिथि आईईएस में रेंक 1 के साथ टॉपर रहे और रेजोनेंस से कोचिंग ले चुके श्री नमित जैन, रेजोनेंस एडुवेंचर्स लिमिटेड के अध्यक्ष श्री सी.एल.वर्मा, प्रबंध निदेशक श्री आर.के. वर्मा, वरिष्ठ पदाधिकारियों और विभिन्न विषयों के विभागाध्यक्षों ने देश के कोने-कोने से आए विद्यार्थियों को तालियों की गड़गड़ाहट के बीच पुरस्कार के चैक, पदक और ट्रॉफी प्रदान कीं। समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री नमित जैन ने कहा कि उन्होंने 2010-11 में रेजोनेंस कोटा से कोचिंग लेकर आईआईटी गुवाहाटी से सिविल इन्जीनियरिंग में बी-टेक की डिग्री प्राप्त की थी । आई ई एस में टॉप कर तीन माह पहले ही केन्द्र सरकार की सर्विस ज्वाइन की है । उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि जो भी कार्य करो, पूरे मन से समर्पण, संकल्प और अनुशासन के साथ करो तो सफलता निश्चित ही मिलेगी। इस अवसर पर रेजोनेंस के संस्थापक और प्रबंध निदेशक श्री आर.के. वर्मा ने कहा कि स्टार्ट के रूप में देश भर की किशोर प्रतिभाओं को सम्मानित करने की पहल वर्ष 2011 में रेजोनेंस ने ही की थी । इस परीक्षा में इन सात वर्षों में 6 लाख से अधिक विद्यार्थी भाग ले चुके हैं । इस प्रतियोगिता में पुरस्कार पाने के लिए रेजोनेंस में कोचिंग लेना आवश्यक नहीं है। इस वर्ष स्टार्ट के माध्यम से 4200 से अधिक विद्यार्थियों को 2 करोड़ रूपये के पुरस्कार दिये जा रहे हैं। प्रतियोगिता में सफल हुए विद्यार्थियों की सफलता की कामना करते हुये उन्होंने कहा कि आप सभी को भविष्य में इससे भी कठिन प्रतियोगिताओं का सामना करना होगा। उनमें सफलता के लिये आपको अपना हौसला कायम रख कर पूरी लगन और मेहनत से जुटना होगा। रेजोनेंस की ओर से लगातार सातवें वर्ष आयोजित 'स्टार्ट' परीक्षा के लिए इस वर्ष कुल 11 वर्ग बनाए गए थे। इनमें कक्षा 6 से 10 तक प्रत्येक कक्षा के एक -एक वर्ग और कक्षा 11 व 12 के मैथ्स,बायो और कॉमर्स के 3-3 वर्ग थे।

     (Logo: http://photos.prnewswire.com/prnh/20170131/463110LOGO )

     (Photo: http://mma.prnewswire.com/media/616191/STaRT_2017_Winners_Resonance_Eduventures.jpg )

     (Photo: http://mma.prnewswire.com/media/616192/Resonance_Eduventures_MD_RK_Verma_STaRT_2017.jpg )

विभिन्न कक्षा वर्गों में प्रथम रैंक प्राप्त कर डेढ़ लाख रुपये, स्वर्ण पदक और ट्रॉफी पाने वाले विद्यार्थी हैं  -

कक्षा 6 के क्षितिज सोढानी(गुरुग्राम,हरियाणा), कक्षा 7 की प्रियंका सार(खुरदा,ओडिशा), कक्षा 8 के ओम राकेश मेहता(मुम्बई), कक्षा 9 के बरुन परुआ(सुंदरगढ़,ओडिशा), कक्षा 10 के उत्कर्ष प्रताप सिंह(पटना,बिहार), कक्षा 11 बायो की स्तुति खंडवाला(कोटा), कक्षा 11 कॉमर्स के प्रांशु यादव(महेन्द्रगढ़, हरियाणा), कक्षा 11 मैथ्स के निशांत अभांगी(राजकोट,गुजरात), कक्षा 12 बायो के अमूल्य गुप्ता(दिल्ली), कक्षा 12 कॉमर्स के अंकित कुमार(वाराणसी,उ.प्र.) और कक्षा 12 मैथ्स के भास्कर गुप्ता(कोटा) ।

अपने-अपने कक्षा वर्ग में दूसरी रैंक प्राप्त कर 1 लाख रुपये, रजत पदक और ट्रॉफी पाने वाले विद्यार्थी हैं -

कक्षा 6 के अन्वेष शुभम प्रधान(खुरदा,ओडिशा), कक्षा 7 के आर्य समद्दर (बांकुरा,प. बंगाल), कक्षा 8 की सानवी चैधरी(कोटा), कक्षा 9 के अमेय प्रशांत देशमुख (जलगांव,महाराष्ट्र), कक्षा 10 के शिबाशीष राउत(भुवनेश्वर,ओडिशा), कक्षा 11 बायो के अभिप्शु रंजन साहू(कोटा), कक्षा 11 कॉमर्स के प्रसूर्य गोस्वामी(डिब्रूगढ़, असम), कक्षा 11 मैथ्स के यथार्थ गोस्वामी(बीकानेर,राजस्थान), कक्षा 12 बायो के रुद्राक्ष गोयल(हिसार,हरियाणा), कक्षा 12 कॉमर्स के लक्ष्य चावला(श्रीगंगानगर, राजस्थान) और कक्षा 12 मैथ्स के पवन गोयल(कोटा,राजस्थान)।

'स्टार्ट'में तीसरी रैंक प्राप्त कर 75 हजार रुपये,कांस्य पदक और ट्रॉफी पाने वाले विद्यार्थी हैं -

कक्षा 6 के अमन सैकिया(डिब्रूगढ़,असम), कक्षा 7 के तायस पडिहारी (कटक,ओडिशा), कक्षा 8 के प्रत्यूष शर्मा(मुम्बई), कक्षा 9 के सौम्यदीप मुखर्जी  (बर्धमान,पश्चिम बंगाल), कक्षा 10 के सप्तर्षि सेन(कोटा), कक्षा 11 बायो के चैतन्य मित्तल(चंडीगढ़),

कक्षा 11 कॉमर्स के हिमांशु तिवारी(गोपालगंज,बिहार), कक्षा 11 मैथ्स के सप्तर्षि दास गुप्ता(कोटा,राजस्थान), कक्षा 12 बायो के अभिजीत जैन (कोटा),कक्षा 12 कॉमर्स के अमनराज(वैशाली,बिहार) और कक्षा 12 मैथ्स के यश गुप्ता (कोटा)।

इनके अतिरिक्त रैंक 4 से 10 वाले विद्यार्थियों को 40-40 हजार, रैंक 11 से 20 वाले विद्यार्थियों को 20-20 हजार, रैंक 21 से 50 वाले विद्यार्थियों को 10-10 हजार, रैंक 51 से 100 वाले विद्यार्थियों को 5-5 हजार तथा रैंक 101 से 150 वाले विद्यार्थियों को 2-2 हजार रुपए के चैक पुरस्कार स्वरूप वितरित किए गए। प्रत्येक राज्य के टॉप 3 रैंकर्स, प्रत्येक टैस्ट सेंटर और प्रत्येक स्कूल के टॉपर्स को भी पुरस्कार प्रदान किए गए।

रेजोनेंस के विषय में  

रेजोनेंस एडुवेंचर्स लिमिटेड की स्थापना 11 अप्रैल, 2001 को कोटा में हुई थी। शिक्षकों के स्तर के अनुरूप शिक्षण संवर्धन हेतु प्रतिबद्धता के साथ इस संस्थान को रेजोनेंस नाम दिया गया ताकि अनुनाद (रेजोनेंस) एक वास्तविकता बन सके। अपनी स्थापना से ही संस्थान ने परिणामों की मात्रा और गुणवत्ता के मामलों में सभी अपेक्षाओं से बढ़कर परिणाम दिए हैं। कक्षाओं में नामांकन कराने वाले छात्रों की संख्या और आईआईटी-जेईई में चुने जाने वाले छात्रों की संख्या देश में किसी भी अन्य संस्थान की तुलना में बेजोड़ रूप से अधिक रही है जो आईआईटी-जेईई की क्लासरूम कोचिंग देते हैं। कोटा, आगरा, अहमदाबाद, इलाहाबाद, औरंगाबाद, भोपाल, भुवनेश्वर, चंद्रपुर, दिल्ली, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, जयपुर, जोधपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुम्बई, नागपुर, नांदेड, नाशिक, पटना, रायपुर, राजकोट, रांची, सूरत, उदयपुर और वडोदरा में संस्थान के अपने अध्ययन केंद्र हैं जहां आईआईटी-जेईई के क्लासरूम प्रोग्राम चलाए जाते हैं। संस्थान अपने चुनिंदा अध्ययन केंद्रों के माध्यम से NEET/AIIMS और CA/CS आदि के लिए भी क्लासरूम कोर्स संचालित करता है और अपनी डीएलपी डिवीजन के माध्यम से दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रम चलाता है जो उन छात्रों की ज़रूरतें पूरी करते हैं जो किसी कारण से शिक्षा प्राप्त करने के लिए बाहर नहीं जा सकते। रेजोनेंस अपनी पीसीसीपी डिवीजन के माध्यम से कक्षा 5 से 10 तक के छात्रों को भी कोचिंग प्रदान करता है और प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं जैसे कि NTSE, Olympiads आदि के लिए छात्रों की तैयारी कराता है।

अधिक जानकारी और पूछताछ के लिए कृपया देखें: https://www.resonance.ac.in

Media Contact:
शिवराज सिंह
shivraj.singh@resonance.ac.in
+91-9314150513
जनरल मैनेजर (बिसनेस डेवलपमेंट एंड ऑपरेशन्स)
रेजोनेंस एडुवेंचर्स लिमिटेड

SOURCE Resonance Eduventures Limted



Journalists and Bloggers

Visit PR Newswire for Journalists for releases, photos and customised feeds just for media.

View and download archived video content distributed by MultiVu on The Digital Center.

 

Get content for your website

Enhance your website's or blog's content with PR Newswire's customised real-time news feeds.
Start today.

 

 
 

Contact PR Newswire

Send us an email at indiasales@prnewswire.co.in or call us at +91 22 6169 6000

 

 
 

Become a PR Newswire client

Request more information about PR Newswire products & services or call us at +91 22 6169 6000

 

 
  1. Products & Services
  2. Knowledge Centre
  3. Browse News Releases
  4. Contact PR Newswire