शहर को विश्‍व मानचित्र पर चिन्हित करने के लिये GorakhpurOnline.in और गोरखपुर महोत्‍सव ने मिलाया हाथ

गोरखपुर, भारत, January 2, 2018 /PRNewswire/ --

पवित्र नगरी गोरखपुर के इतिहास का सबसे बड़ा सांस्‍कृतिक उत्‍सव, गोरखपुर महोत्‍सव 2018 और शहर की नम्‍बर एक डिजिटल मार्केटिंग सॉल्‍यूशन कम्‍पनी और पॅन इंडिया इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड का एक हिस्‍सा, www.GorakhpurOnline.in ने गोरखपुर को पर्यटन, वैश्विक व्‍यापार तथा मनोरंजन के केंद्र के रूप में चिन्हित करने के उद्धेश्‍य से गठजोड़ की घोषणा की है।

गोरखपुर महोत्‍सव दीन दयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय में 11-13 जनवरी, 2018 को आयोजित किया जायेगा और www.GorakhpurOnline.in इसका अधिकारिक डिजिटल मीडिया पार्टनर होगा। यह महोत्‍सव उत्‍तर प्रदेश पर्यटन विभाग, संस्‍कृति विभाग तथा गोरखपुर जिला प्रशासन के साथ मिलकर आयोजित किया जा रहा है।

इस महोत्‍सव का मुख्‍य उद्धेश्‍य उत्‍तर प्रदेश में हो रही विभिन्‍न सामाजिक तथा सांस्‍कृतिक गतिविधियों को संवर्द्धन देना है। यह महोत्‍सव उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री श्री योगी आदित्‍यनाथ जी के दिमाग़ की उपज है और इसे महोत्‍सव समिति के अध्‍यक्ष तथा आयुक्‍त श्री अनिल कुमार (IAS), महोत्‍सव समिति के उपाध्‍यक्ष (DM) और RTO तथा महोत्‍सव समिति के सचिव श्री रवीन्‍द्र कुमार का सक्रिय समर्थन प्राप्‍त है।

इस गठजोड़ पर श्री रवीन्‍द्र कुमार ने टिप्‍पणी की, ''गोरखपुर महोत्‍सव का उद्धेश्‍य उत्‍तर प्रदेश राज्‍य में पर्यटन को बढ़ावा देना और राज्‍य की सांस्‍कृतिक धरोहर तथा प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर का प्रदर्शन करना है। हमें पूरा विश्‍वास है, कि www.GorakhpurOnline.in के साथ यह गठजोड़ हमें वांछित डिजिटल उपस्थिति और आयोजन के लिये आवश्‍यक प्रमोशन उपलब्‍ध करायेगा।''

www.GorakhpurOnline.in महोत्‍सव को सोशियल मीडिया प्‍लॅटफॉर्म्स जैसे माध्‍यमों के ज़रिये डिजिटली प्रमोट करने और अपने मंचों के ज़रिये लाइव स्‍ट्रीमिंग करने की दिशा में कार्य करेगी और यह एक ऐसा चैनल भी क्रिएट करेगी, जिसके ज़रिये देश भर के लोग इस भव्‍य आयोजन का मिनट-दर-मिनट अपडेट प्राप्‍त कर सकेंगे। महोत्‍सव में आने वाले लोगों के लिये कम्‍पनी एक सेल्‍फ़ी प्रतियोगिता भी आयोजित करेगी।

www.GorakhpurOnline.in तथा IndiaOnline.in नेटवर्क के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी तथा प्रबंध निदेशक श्री राज कुमार जालान ने कहा, ''हम अपनी डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञता का प्रयोग करके देश के हर शहर को प्रमोट करने के लिये कटिबद्ध हैं। हमें गर्व है, कि गोरखपुर महोत्‍सव को राज्‍य तथा देश भर में पर्यटन को बढ़ावा देने के इसके प्रयास में सहायता प्रदान करने हेतु हम इसके साथ हैं।''

महोत्‍सव में कई आयोजन तथा स्‍कूली बच्‍चों के लिये वाद-विवाद, चित्रकला, निशानेबाज़ी इत्‍यादि जैसी कई प्रतियोगितायें आयोजित की जायेंगी। साथ ही, कारोबारों, व्‍यापारियों, उद्यमियों तथा शिल्पियों को उनके उत्‍पाद प्रदर्शित करने तथा बेचने हेतु अवसर प्रदान करने के उद्धेश्‍य से एक भव्‍य व्‍यापार मेला भी लगाया जायेगा। व्‍यापार मेले में ऑटोमोबाइल, रिअॅल एस्‍टेट, वित्‍तीय संस्‍थान, इलैक्‍ट्रॉनिक्‍स और शिक्षा तथा स्‍वास्‍थ्‍य इत्‍यादि के लिये अलग-अलग पॉविलियन होंगी।

आगन्‍तुकों की स्‍वाद ग्रन्थियों को तृप्‍त करने का भी खास ध्‍यान रखा गया है और इस उद्धेश्‍य से खान-पान की स्‍टॉल्‍स की भी व्‍यापक व्‍यवस्‍था की गई है, जिनमें राज्‍य के अलग-अलग शहरों के विभिन्‍न व्‍यंजन परोसे जायेंगे। ''भोजपुरी नाइट्स'’ तथा ''बॉलीवुड नाइट्स'’ इस उत्‍सव का प्रमुख आकर्षण रहेंगे। इस आयोजन को व्‍यापक रूप से सफल बनाने के लिये राष्‍ट्रीय तथा अन्‍तर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रसिद्ध कई सेलेब्रिटी कलाकारों ने अपनी सहमति दी है।

IndiaOnline.in नेटवर्क के विषय में: 

www.GorakhpurOnline.in तथा 480 से भी ज्‍़यादा वैबसाइट्स का नेटवर्क IndiaOnline.in पॅन इंडिया इंटरनेट प्राइवेट लिमिटेड का हिस्‍सा हैं। IndiaOnline.in नेटवर्क देश के हर राज्‍य/शहर/कस्‍बे को कवर करता है और उन्‍हें एक समर्पित वैबसाइट के साथ चिन्हित करता है। यह छोटे तथा मध्‍यम आकार के उपक्रमों (SME) पर अपना ध्‍यान केंद्रित करता है और अपने अत्‍याधुनिक डिजिटल मार्केटिंग समाधानों के साथ इन्‍हें ऑनलाइन होने में मदद करता है।

मीडिया सम्‍पर्क:
रुद्रदीप घोष
ईमेल: press@panindia.in
मोबाइल: +91-9643105045

SOURCE Pan India Internet Pvt. Ltd.



Journalists and Bloggers

Visit PR Newswire for Journalists for releases, photos and customised feeds just for media.

View and download archived video content distributed by MultiVu on The Digital Center.

 

Get content for your website

Enhance your website's or blog's content with PR Newswire's customised real-time news feeds.
Start today.

 

 
 

Contact PR Newswire

Send us an email at indiasales@prnewswire.co.in or call us at +91 22 6169 6000

 

 
 

Become a PR Newswire client

Request more information about PR Newswire products & services or call us at +91 22 6169 6000

 

 
  1. Products & Services
  2. Knowledge Centre
  3. Browse News Releases
  4. Contact PR Newswire