Neron Informatics को Aegis Graham Bell Award 2018 के 8वें संस्करण में विजेता घोषित किया गया

नई दिल्ली, February 28, 2018 /PRNewswire/ --

Neron Informatics को उनके 'Onyx' नवप्रवर्तन के लिए Aegis Graham Bell Award 2017 के 8वें संस्करण में 'Innovation in Green Telecom' श्रेणी में विजेता घोषित करते हुए भारत में ICT क्षेत्र में सर्वोत्तम नवप्रवर्तन को सम्मानित किया गया। Neron को NDMC कन्वेंशन सेंटर, नई दिल्ली में Aegis Graham Bell Award के 8वें संस्करण में विजेता के रूप में सम्मानित किया गया है।

     (Logo: http://mma.prnewswire.com/media/611375/Neron_logo.jpg )
     (Photo: https://mma.prnewswire.com/media/646766/Dev_Kumar_Graham_Bell_Award.jpg )

     (Photo: https://mma.prnewswire.com/media/646767/Team_Neron_Graham_Bell_Award.jpg )

Onyx cxm इनोवेशन की मूल अवधारणा, चार प्रमुख औद्योगिक ज़रूरतों: 1) बेसिक SIP IP-PBX, 2) एडवांस्ड टेलीफोनी, 3) थर्ड पार्टी इंटिग्रेशन और 4) बिजनेस एप्स; को ऐसे एक वर्किंग सिस्टम में एकीकृत करने पर आधारित है जिसे सहज ढंग से प्रबंधित किया जा सके।

Neron Informatics ने मामूली शुरुआत के बाद केवल चार माह के समय में सचमुच अनुकरणीय कीर्तिमान स्थापित किया है। नवम्बर 2017 में अस्तित्व में आने के बाद उसी माह और Aegis Graham Bell Awards के निर्णायक मंडल ने Onyx cxm IPPBX सिस्टमों के लिए ग्रीन टेलीकॉम श्रेणी में इसके नवप्रवर्तनों हेतु और एक बॉक्स समाधान में स्वचालित टेलीफोनी सिस्टम AAIKYA के लिए नवप्रवर्तक दूरसंचार उत्पाद/समाधान श्रेणी में चुना।

पहली बार में ही बड़ी औद्योगिक कंपनियों से स्पर्धा कर पाना आसान नहीं था। नवम्बर 2017 में अपने नवप्रवर्तनों के गहन प्रस्तुतिकरण के बाद Neron Informatics ने कल दिल्ली में Onyx cxm के लिए प्रतिष्ठित पुरस्कार हासिल करते हुए अपने परिश्रम का फल प्राप्त किया। ऐसी कड़ी प्रतिस्पर्धा में Neron के प्रयासों की जीत, इसके नवप्रवर्तक समाधानों और उत्पादों के माध्यम से उद्योग जगत को नई दिशाएं प्रदान करेगी। Aegis Graham Bell Award जीतने से Neron Informatics को उद्योग जगत में मज़बूती से अपने कदम जमाने में मदद मिली है।

Mr. Dev Kumar, चीफ टेक्निकल ऑफिसर, Neron Informatics Pvt. Ltd. ने इस संबंध में बताया कि, "Aegis Graham Bell Award के लिए नामांकन, असाधारण कड़ी प्रतिस्पर्धा को दृष्टिगत रखते हुए खासतौर से अतुल्य है। लेकिन ऐसी कड़ी प्रतिस्पर्धा में विजय प्राप्त करना सचमुच रोमांचक है। मैं आभारी होने के साथ गौरवान्वित भी हूं। अनेक प्रस्तुत नवप्रवर्तनों में से विजेता को चुनने के लिए निर्णायकों को अविश्वसनीय कड़ा परिश्रम करना पड़ा और Neron द्वारा प्रस्तुत नवप्रवर्तन की सही पहचान करने के लिए मैं उन सबको धन्यवाद देता हूं। इस पर विचार करते हुए, हर समय यह मेरे लिए यादगार क्षण रहेगा और मेरे, हमारे सबके लिए इसका सदैव विशेष महत्त्व रहेगा। कुल मिलाकर, यह याद रखना ज़रूरी है कि पुरस्कारों का मतलब महज जीत-हार से ही नहीं होता; बल्कि वे हमें हमारे उद्योग के बारे में काफी कुछ बताते हैं, और ऐसी प्रतिस्पर्धा पर आधारित Aegis Graham Bell जैसे पुरस्कारों को देखते हुए, हमें दूरसंचार उद्योग के भविष्य को लेकर चिंतित होने की आवश्यकता नहीं। मैं अपनी टीम/हमारे/अपनी कंपनी की ओर से और समस्त दूरसंचार उद्योग की ओर से यह पुरस्कार स्वीकार करता हूं। हमारे वर्तमान को देखते हुए, दूरसंचार उद्योग का भविष्य उज्ज्वल प्रतीत होता है।"

Neron Informatics Pvt. Ltd. के बारे में

Neron Informatics दूरसंचार उद्योग के एकीकृत संचार वर्ग में मुख्य कंपनी है और भारत में दूरसंचार बाज़ार के लिए नवप्रवर्तक उत्पादों के विकास और क्रियान्वयन में विशेषज्ञ है। 2014 में 'मेक इन इंडिया' कार्यक्रम के अंतर्गत स्थापित यह अत्याधुनिक IPPBX सिस्टमों के निर्माण के अलावा नेटवर्क सुरक्षा और निगरानी तथा इंटरनेट ऑफ थिंग्स या IOT हेतु समाधान उपलब्ध कराती है। एकीकृत दूरसंचार उद्योग में वर्तमान में उपलब्ध विशेषताओं में सुधार में Neron की विशेषज्ञता, इस उत्पादन का आधार रही है। कंपनी, उत्पादों की पूरी रेंज उपलब्ध कराती है जिनमें SIP और Unified Communication एकीकृत समाधानों का पूरा स्पेक्ट्रम शामिल है। हमारे उत्पादों की रेंज में Onyx cxm, जो कि अत्याधुनिक विशेषताओं वाला IPPBX सिस्टम है, और AAIKYA, एक ऑटोमेटेड टेलीफोनी सिस्टम इन ए बॉक्स समाधान शामिल हैं।

Aegis Graham Bell Award के बारे में

Aegis Graham Bell दूरसंचार, डेटा विज्ञान, स्मार्ट सिटी समाधान, साइबर सुरक्षा, डिजिटल इंडिया, क्लाउड और मोबिलिटी में नवप्रवर्तन व उद्यमिता को प्रोत्साहन देते हैं। भारत को नवप्रवर्तनों का केंद्र बनाने के लिए, नवप्रवर्तकों को प्रेरित और प्रोत्साहित करने की सोच के साथ विगत 7 वर्षों से AGBA द्वारा उनको पुरस्कृत किया जाता रहा है जिन्होंने इन क्षेत्रों में असाधारण योगदान किया हो। ये पुरस्कार Cellular Operators Association of India (COAI), और Telecom Centres of Excellence) (TCOE), Convergence India और नॉलेज पार्टनर के रूप में Deloitte के सहयोग से आयोजित किए जाते हैं।

मीडिया संपर्क:
Dev Kumar
sales@nerontech.com
+91-9582238924
Chief Technical Officer
Neron Informatics Pvt. ltd.

SOURCE Neron Informatics Pvt. Ltd



Journalists and Bloggers

Visit PR Newswire for Journalists for releases, photos and customised feeds just for media.

View and download archived video content distributed by MultiVu on The Digital Center.

 

Get content for your website

Enhance your website's or blog's content with PR Newswire's customised real-time news feeds.
Start today.

 

 
 

Contact PR Newswire

Send us an email at indiasales@prnewswire.co.in or call us at +91 22 6169 6000

 

 
 

Become a PR Newswire client

Request more information about PR Newswire products & services or call us at +91 22 6169 6000

 

 
  1. Products & Services
  2. Knowledge Centre
  3. Browse News Releases
  4. Contact PR Newswire