दक्षिण एशिया में सिक्योरिटी और सर्विलांस क्षेत्र का सबसे बड़ा 'IFSEC India' Expo आज राजधानी शहर में प्रारंभ हुआ

 

नई दिल्ली, December 6, 2018 /PRNewswire/ --

इस आयोजन के 12वें संस्करण में 350 से अधिक भारतीय और वैश्विक ब्रांडों की भागीदारी 

  • UBM India की ओर से दक्षिण एशिया में सिक्योरिटी और सर्विलांस क्षेत्र का सबसे बड़ा एक्सपो
  • 20 से अधिक प्रतिभागी देश और 350 से अधिक ब्रांडों द्वारा, उभरते भारत के लिए स्मार्ट सिक्योरिटी का प्रदर्शन
  • दो श्वेतपत्रों की प्रस्तुति - Mitkat Advisory और IFSEC India द्वारा को-ब्रांडेड South Asia Risk Review (SARR) 2019, तथा PwC और UBM India की ओर से 'महत्त्वपूर्ण अवसंरचना सुरक्षा में उभरते रूझान'
  • 18 से 20 अप्रैल, 2019 तक के लिए ढाका में IFSEC Bangladesh के प्रीव्यू संस्करण की घोषणा
  • प्रदर्शनी के साथ-साथ 'सिक्योरिटी तकनीक में विकास का वर्णन' थीम पर एक दो दिवसीय कॉन्फ्रेन्स का आयोजन
  • तीसरे IFSEC India पुरस्कारों का आयोजन

UBM India ने आज प्रगति मैदान, नई दिल्ली में The International Fire & Security Exhibition and Conference (IFSEC) India के 12वें संस्करण को लांच किया जो कि 5 - 7 दिसम्बर, 2018 तक तीन दिवसीय शो है। इस एक्सपो का उद्‌घाटन मुख्य अतिथि Shri Satyendra Jain, कैबिनेट मंत्री, NCT दिल्ली सरकार; सम्मानित अतिथि, Shri D.R. Karthikeyan, अध्यक्ष, Assocham Homeland Security Council; Shri Shiv Charan Yadav, APSA India Chapter; Shri Maninderjit Singh Bitta, अध्यक्ष, All India Anti Terrorist Front; Mr. Yogesh Mudras, मैनेजिंग डायरेक्टर, UBM India और Mr. Pankaj Jain, ग्रुप यरेक्टर, UBM India द्वारा उद्योग जगत के प्रतिष्ठित प्रतिनिधियों की मौजूदगी में किया गया।

     (Logo: https://mma.prnewswire.com/media/675607/UBM_Logo.jpg )
     (Logo: https://mma.prnewswire.com/media/789308/IFSEC_Logo.jpg )

     (Photo: https://mma.prnewswire.com/media/794028/IFSEC_India_Expo_2018.jpg )
     (Photo: https://mma.prnewswire.com/media/794029/Inauguration.jpg )

इस उद्‌घाटन सत्र में एक प्रमुख घोषणा यह की गई कि IFSEC जो कि एक वैश्विक ब्रांड है, यह अब ढाका, बांग्लादेश में 18-20 अप्रैल 2019 के दौरान एक प्रीव्यू शो को लांच करते हुए SAARC क्षेत्र में अपना विस्तार करने जा रहा है।

इस शो में 20 से अधिक देशों जैसे कि UK, USA, चीन, ताइवान, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, सिंगापुर, कोरिया, रूस से अंतर्राष्ट्रीय जाने-माने प्रदर्शनीकर्ताओं की भागीदारी के साथ 350 से अधिक घरेलू तथा विश्वस्तरीय जाने-माने ब्रांड, मुख्य सरकारी अधिकारी, परामर्शदाता, तथा कारोबारी विशेषज्ञ एक स्थान पर एकजुट हो रहे हैं जो वैश्विक सर्वोत्तम विधियों पर चर्चा करेंगे और सिक्योरिटी व फायर क्षेत्र में कुछ सबसे दबावकारी चुनौतियों के समाधान खोजेंगे। इसमें उच्च प्रभावशाली डेमो प्रस्तुत किए जाने के अलावा, विजिटरों को नेटवर्क बनाने तथा अत्याधुनिक तकनीकों, औद्योगिक रूझानों, चुनौतियों, बाज़ार जानकारियों के बारे में सीखने, तथा अपना कारोबार व क्लाइंट्‌स सुरक्षित रखने के लिए सर्वोत्तम समाधान खोजने के भरपूर अवसर उपलब्ध कराए गए हैं।

नई दिल्ली में IFSEC 2018 उद्‌घाटन के अवसर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए Mr. Yogesh Mudras, मैनेजिंग डयरेक्टर, UBM India, ने कहा कि, "भारत में सिक्योरिटी और सर्विलांस समय की मांग है और औद्योगिक, वाणिज्यिक और आवासीय प्रतिष्ठानों में तीव्र संवर्धन और नवप्रवर्तन की आवश्यकता है। इसके अलावा, स्मार्ट तकनीक के दौर में तथा स्मार्ट शहरों की गति से तालमेल बनाने के लिए, स्मार्ट सिक्योरिटी की ज़रूरत बहुत महत्त्वपूर्ण बन गई है। इस ज़रूरत को रेखांकित करना, तथा नवीनतम तकनीक पर आधारित आवश्यक समाधानों की पेशकश करना ही IFSEC India 2018 के माध्यम से UBM India का ध्येय है। यह एक्सपो, सिक्योरिटी उद्योग की प्रगति और विज़न के लिए एक माध्यम की तरह है, क्योंकि हम औद्योगिक प्रतिनिधियों को सामूहिक रूप से विचार करने, नवप्रवर्तन करने, रूझानों को पहचानने तथा एकीकृत, उच्च तकनीक वाले ऐसे समाधान पेश करने के लिए एक प्लेटफार्म उपलब्ध करा रहे हैं जो लागत कुशल होने के साथ-साथ लागू करने में भी सरल हों।"

उन्होंने आगे बताया कि, "अगले साल हम ढाका, में IFSEC का प्रीव्यू शो आयोजित करते हुए SAARC क्षेत्र में भी अपनी उपस्थिति बनाने वाले हैं। बांग्लादेश में कार्यशील जनसंख्या और औद्योगिक विकास को देखते हुए, 2016 और 2050 के बीच विश्व की सबसे तेज़ी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था वाला एक देश बनने की इसमें संभावित क्षमता है। बीते वर्षों की तरह इस बार भी हमें उद्योग जगत से पूरा समर्थन और प्रोत्साहन मिलने की आशा है।"

IFSEC India में अंतिम उपयोक्ताओं तथा प्रदाताओं के ज्ञान हेतु सर्विलांस के अलावा, CCTV और सर्विलांस, बायोमीट्रिक्स और RFID, एकीकृत प्रणालियां, ऐक्सेस कंट्रोल, GPS सिस्टम, वीडियो प्रबंधन, पार्किंग ऑटोमेशन, परिवहन, परिधि सुरक्षा, IoT, स्मार्ट घर, सिक्योरिटी और सुरक्षित शहरों से संबंधित उत्पादों व तकनीकों को शामिल किया गया है। प्रमुख वैश्विक ब्रांडों और वितरकों में प्रीमियम प्लस पार्टनर: Aditya Infotech, Dahua, eSSL, Ezviz, Globus, Hikvision, Mark, Nuctech,Pyronix, Realtime, TVT और Zkteco; प्रीमियर पार्टनर जैसे कि Axestrack, Biomax, Honeywell, Mantra, Panasonic, Road Point, Seagate, Timewatch, Unique Electrovision, Vantage, और Western Digital व अन्य कंपनियां शामिल हैं।

इस एक्सपो द्वारा उच्च प्रभावशाली और सूचनाप्रद डेमो, तथा विजिटरों को नेटवर्क बनाने तथा अत्याधुनिक तकनीकों, औद्योगिक सर्वोत्तम विधियों और रूझानों, चुनौतियों, बाज़ार जानकारियों के बारे में सीखने, तथा अपना कारोबार व क्लाइंट्‌स सुरक्षित रखने के लिए सर्वोत्तम समाधान खोजने के भरपूर अवसर उपलब्ध कराए गए हैं। IFSEC India में इस वर्ष एक नई अवधारणा के रूप में विशिष्ट निजी 5 सितारा लाउंज Regalia Lounge तैयार किया गया है जो कि 'केवल आमंत्रण के आधार पर'  प्रमुख प्रदर्शनीकर्ताओं तथा बड़े खरीदारों के बीच महत्त्वपूर्ण आपसी वार्तालाप को प्रेरित करने के लिए है।

एक्सपो में पहले दिन Mitkat Advisory और IFSEC India द्वारा को-ब्रांडेड South Asia Risk Review (SARR) 2019 श्वेत पत्र की प्रस्तुति की गई। चूंकि दक्षिण एशियाई क्षेत्र, भारत तथा कारोबारी गठबंधनों के लिए तेजी से अभूतपूर्व गतिशील और भू-राजनैतिक रूप से संवेदनशील क्षेत्र बनता जा रहा है, ऐसे में SARR विविध प्रकार के विशिष्ट तथा महत्त्वपूर्ण राजनैतिक, सामाजिक-आर्थिक, सामाजिक, कानूनी/नियामकीय, और पर्यावरणीय जोखिम भी प्रस्तुत करता है जो सभी आकारों व संरचनाओं वाले व्यवसायिकों को प्रभावित करेंगे, उन व्यवसायों को जोखिम-मुक्त करने व उनकी वृद्धि हेतु इन जोखिमों और अवसरों का अग्रिम विश्लेषण करते हुए इन्हें समझना आवश्यक है। यह दक्षिण एशियाई क्षेत्र के लिए एक प्रामाणिक मार्गदर्शिका है, जिसे औद्योगिक विशेषज्ञों द्वारा खूब पसंद किया गया है। शो के साथ ही PWC की ओर से 'महत्त्वपूर्ण अवसंरचना सुरक्षा में उभरते रूझान' पर भी श्वेत पत्र रिपोर्ट पेश की गई। यह रिपोर्ट, ज्ञान के अंतराल को दूर करने के अलावा इस क्षेत्र में औद्योगिक पेशेवरों के लिए प्राधिकृत सामग्री के रूप में कार्य करेगी।

'Unraveling the Evolution in Security Tech' थीम पर एक दो दिवसीय प्रभावशली कॉन्फ्रेन्स एक्सपो की एक प्रमुख विशेषता है। भारत में सिक्योरिटी एक बहुत बड़ा काम बना हुआ है; इसके समाधान के लिए IFSEC India 2018 ने वैश्विक सिक्योरिटी बाज़ार तथा नवीनतम तकनीकों जैसे कि एरियल व्हीकल्स और ड्रोन के बारे में प्रासंगिक जानकारियां पूर्वसक्रिय रूप से उपलब्ध कराई हैं। पहले दिन की कॉन्फ्रेन्स में उद्योग जगत के प्रतिष्ठित प्रतिनिधियों ने भाग लेकर इन प्रासंगिक विषयों पर चर्चा की जिनमें - 'Crime in Metro'; 'Technology-Enabled Disruptions'; 'Emerging Paradigms in Security Architecture' ; 'The Threat of Cyber Attacks on Security & Surveillance Systems'; 'Corporate Risk Management: Evolving role of CSOs in an era of rapid innovations and disruptions' और 'Managing Regulatory Compliance Requirements Related to Corporate Security' पर पैनल चर्चाएं, और कुछ प्रेजेंटेशन पेश किए जाएंगे। दूसरे दिन 'Future Ready Leaders' पर एक सारगर्भित सत्र और 'Security Domain - Standardization Perspective'; 'Impact of Terrorism on the Economy'; 'The Evolving Role of a CSO in Crisis Management and in Ensuring Business Continuity'; 'Indoor Positioning Systems for Safety, Security and Productivity'; 'Use of Block Chain in Security and Surveillance'; आदि विषयों पर सत्रों तथा  'How AI & IoT Add Value to Video Surveillance Systems' और 'How Drones और Unmanned Aerial Vehicles Can be Effectively Used to Enforce Homeland Security' पर चर्चाओं के आयोजन किए जाएंगे।

यह एक्सपो Associated Chambers of Commerce and Industry of India (ASSOCHAM), Asian Professional Security Association (APSA), American Society for Industrial Security (ASIS), Electronic Security Association of India (ESAI), Central Association of Private Security Industry (CAPSI), Overseas Security Advisory Council (OSAC), Mitkat Advisory, SECONA, CIISCM, GACS तथा अन्य संस्थाओं के द्वारा समर्थित है, और इसमें 'Security Update' और 'Security Today' आधिकारिक मीडिया पार्टनर हैं।

पहले दिन की शाम को IFSEC India Awards के तीसरे संस्करण का भी आयोजन किया जाएगा। भारत में इलेक्ट्रॉनिक सुरक्षा उद्योग तेजी से फल-फूल रहा है और विविध औद्योगिक क्षेत्रों जैसे कि BFSI, रिटेल, मैन्युफैक्चरिंग, एनर्जी, हेल्थकेयर, PSU, IT व ITES और इन्फ्रास्ट्रक्चर में इलेक्ट्रॉनिक सिक्योरिटी से संबंधित प्रतिभाओं को विशेषरूप से ध्यान में रखते हुए इन पुरस्कारों की तैयारी की गई है। इन पुरस्कारों के माध्यम से ऐसे CSO और सुरक्षा अधिकारियों की उत्कृष्टता व नवप्रवर्तन को सम्मानित किया जाएगा जो मजबूत सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नेपथ्य में रहकर अनवरत कार्य करते हैं। Ernst and Young, IFSEC India Awards के लिए प्रोसेस एडवाइजर (प्रक्रम सलाहकार) होंगे।

IFSEC India, IFSEC Global की 40 वर्ष की समृद्ध विरासत पर आधारित है और इस क्षेत्र की विशिष्ट ज़रूरतों के अनुरूप भारतीय संस्करण को संशोधित करते हुए सफलता का मार्ग प्रशस्त किया गया है। वैश्विक सिक्योरिटी और फायर उद्योग में एक महत्त्वपूर्ण आयोजन के रूप में औद्योगिक विशेषज्ञों द्वारा अनुशंसित इस एक्सपो ने उद्योग जगत को एक पूरी तरह सुरक्षित, स्मार्ट, और डिजिटल समृद्धि के साथ सक्षम विश्व को साकार करने के लिए प्रेरित किया है।

IFSEC India 2018 के बारे में: 

IFSEC India के 12वें संस्करण का आयोजन UBM द्वारा किया गया है, जो जून 2018 में Informa PLC से मिलकर विश्व में एक प्रमुख B2B इन्फार्मेशन सर्विसेज ग्रुप और सबसे बड़ी B2B इवेंट्‌स आर्गनाइजर कंपनी बन गई है। अधिक जानकारी के लिए कृपया https://www.ifsec.events/india/ और एशिया में हमारी उपस्थिति के बारे में अधिक जानकारी के लिए http://www.ubm.com/global-reach/ubm-asia देखें।

UBM Asia के बारे में: 

UBM Asia हाल ही में Informa PLC का भाग बन गई है, जो कि विश्व में एक प्रमुख B2B इन्फार्मेशन सर्विसेज ग्रुप और सबसे बड़ी B2B इवेंट्‌स आर्गनाइजर कंपनी है। एशिया में हमारी उपस्थिति के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया http://www.ubm.com/asia देखें।

किसी मीडिया पूछताछ के लिए, कृपया संपर्क करें:
UBM India
Roshni Mitra
roshni.mitra@ubm.com  

Mili Lalwani
mili.lalwani@ubm.com
+91-22-61727000

Prachi Kumar
prachi.kumar@ubm.com
+91-7718866668
UBM India


SOURCE UBM India Pvt. Ltd.



 

Get content for your website

Enhance your website's or blog's content with PR Newswire's customised real-time news feeds.
Start today.

 

 
 

Contact PR Newswire

Send us an email at indiasales@prnewswire.co.in or call us at +91 22 6169 6000

 

 
 

Become a PR Newswire client

Request more information about PR Newswire products & services or call us at +91 22 6169 6000

 

 
  1. Products & Services
  2. Knowledge Centre
  3. Browse News Releases
  4. Contact PR Newswire